10 Interesting Facebook Tips And Tricks In Hindi
Facebook dunia ki sabse popular social networking site hone ke saat saat uske kai saare Facebook tips aur trickshai.Mein aaise hi kuch chunefacebook tips and tricks aapke saat share kar raha hu .
Iss trick ke liye @[0:0: ] status box me type kare aur post kar de.Aap isme koi bhi number use kar sakte hai jaise @[2:2: ] , @[3:3: ] .
Facebook ka use hum jadatar chatting , naye friends banane ke liye, family aur friends se judne ke liye karte hai.
Jadatar log toh Fb yani Facebook se addicted hai.Lekin unmese bahot kam Fb tricks ka use karte hai. Kyuki unko yeh tricks pata hi nahi hote.Magar mein aaj aapko yeh batane ja raha hu.
Agar aap bhi meri tarha Facebook addict ho toh aap ke liye yeh Fb tips aurFb tricks useful sabit ho sakte hai.
#1 Fake Status,Fake Wall Post Tricks
Kya aap ke post ko celebrities ke likes aur comments chahiye ? Haa aapne sahi suna .Celebrities like Mark Zuckerberg,Bill Gates ya phir Salman Khan , Hritik Roshan etc. Aap yeh kar sakte hai lekin fake post banake.Yeh trick muze sabse acchi lagti hai.
Aaise apps hai jahase aap aaisa kar sakte hai.Aaisa karne ke liye The Wall Machine site pe jaye.Phir aapne facebook id se Login kare aur fake wall posts banaye .Yaha se aap apne friends ko troll kar sakte ho fake wall posts banake.
#2 Facebook Status Ko Ulta(upside-down) Likhe
Kya aap apne normal status ko thoda impressive way me post karna chahte hai.Agar haa hai toh, FlipText site me jaye.Fliptext site me jakar aapko ek box me apna status dalna hai phir flip text pe click karna hai.
Yeh flip kiye hue status ko copy kar le aur apne fb profile me paste kare.
#3 Blank Status Trick
Facebook par aap blank status nahi post kar sakte . Usme kam se kam ek akshar ya phir comma,numbers likhna compulsory hai. Lekin aap yeh trick use kar ke blank status update kar skate ho.
Iss trick ke liye @[0:0: ] status box me type kare aur post kar de.Aap isme koi bhi number use kar sakte hai jaise @[2:2: ] , @[3:3: ] .
#4 Stay online for some friends
Yeh tricks common hai. lekin bahot logo ko yeh pata nahi hai. Jinko pata nahi hai yeh trick unke liye hai .Agar aap online ho,par yeh aap sabke saat share nahi karna chahte . Toh kuch friends ke liye aap chat off kar sakte hai . Iss ke liye aap Advance Chat setting par click kare . Ussme teen options aayenge unmese aap koi bhi chun sakte hai. Aap ko sirf chuninda friends ko batana hai ki aap online ho toh dusra option select karo aur jin ke saat share karna hai unke naam likho aur save kardo.
Agar aapko wapas waise hi chat rehne dena chahte hai toh option icon me jakeTurn on chat select kardo .
Agar aapko wapas waise hi chat rehne dena chahte hai toh option icon me jakeTurn on chat select kardo .
#5 Apne Profile Photo Ko Un-clickable Banaye
facebook dunia ki sabse popular social site hai . Isme kai tarha ke log hote hai , kuch hackers ya dusro ka bura chahne wale bhi hote hai.Inn sabki najar aapke photos,chats pe rehti hai.
Aaise logose aapke photos bachane ke liye mein aapko tips dunga.
Agar aap facebook pe apni profile picture toh upload karna chahte hai lekin dusro ko click kar zoom karke nahi dekne dena chahte toh niche diye gaye steps follow kare.
Step 1- Fb login kare.Phir apni timelineme jaye
Step 2- Phir Photos >> Albums >> Profile Picture ko select kare.
Step 3- Apne profile picture ko select karne ke baad ,uski privacy Public se badalkar Only me set kar de.
Aaise karne se aap ki profile photos kisi ko clear nahi hogi.
#6 Ads Ko Deactivate Kare Computer Me
Agar aap computer pe facebook chalate ho toh Fb ads ki pareshani aapko hoti hogi. Facebook ads ki wajah se page ko load hone me time lagta hai aur data bhi jada jada hai.Iss liye aap ko fb ads ko deactivate karna jaruri hai.
Step 1- Ads ko deactivate karne ke liye apne Facebook Account se Login kare.
Step 2- Ads Manager me jaye.
Step 3- Phir Account Setting me jaye jo ki top meun me hai.Aapko aapna password re-enter karne ka option aayega .Password enter kare.
Step 4- Phir niche scroll down kare. Waha Deactivate Ad account link par click kare.
Deactivate hone ke baat aapko ads se chutkara milega.
Aap agar Google Chrome use karte hai toh aap Ads Blocker use kar sakte ho .
Step 1- Ads ko deactivate karne ke liye apne Facebook Account se Login kare.
Step 2- Ads Manager me jaye.
Step 3- Phir Account Setting me jaye jo ki top meun me hai.Aapko aapna password re-enter karne ka option aayega .Password enter kare.
Step 4- Phir niche scroll down kare. Waha Deactivate Ad account link par click kare.
Deactivate hone ke baat aapko ads se chutkara milega.
Aap agar Google Chrome use karte hai toh aap Ads Blocker use kar sakte ho .
#7 Change Facebook Theme Color
Basically facebook ka color blue hai.Aur hum usse change nahi kar sakte.Lekin aap niche diye gaye steps ko follow karke yeh kar sakte hai.
Step 1- Aap apne Chrome Browser me Change My Facebook Color Install kare.
Step 2- Phir Chrome Setting >> Always Show Bookmark Toolbar pe click kare.
Step 3- Change My Facebook Coloricon par click kare .
Step 4- Ab aapko background aur foreground color set karna hai. Arrow icon ko bookmark toolbar me add kare.
Step 5- Phir Facebook open kare aur abhi jo aapne button add kiya hai usse press kare .
Bas hogaya . Apne pasandida color ka Facebook enjoy kare.
No comments:
Post a Comment