Thursday, 18 August 2016

Google Search Engine Karta Hai 8 kaam – Kya Aap Jante hai ?

Posted in Tools,
Useful Tricks By RAKESH ROY On July 20, 2016
Google Search Engine other search engines ki tulna me Popular Search Engine hai. ye to Aap Jante hi Honge. Daily kai Bar Aap Search Engine ko Open Karte hai. Ham Only koi information, website ki url – link ka Pata Karne ke Liye Search engine Ka Use karte Hai. Kya Aapko Pata hai Ki Search Engine ka box Ek Powerful tools Bhi hai.kai information ke liye Aapko website pe jana Padta hai. lekin kuchh kam search engine khud kar leta hai. kya Aapko pata Hai Google Search Engine Search ke Siva 30+ work bhi karta hai. ye Search Engine Secret Tips mai Aapko Is Article me Batane Ja Raha hu.

Google Search Engine : How to Work Shortcut
Search engine ke Kuchh Shortcut hai jo Aapke kai kam Aasan kar dete Hai. Aapne Images, Videos, News, Apps search karne ke Tools ka To use kiya hi honga. But isase siva bhi  kai Secret Search Engine me Hai. Aap ye Sab janna Chahte hai to Abhi Google Search Engine Ko Open kare. mai batata Hu Is Tarah Follow Bhi karte rahe. Aap Search Engine master ban jayenge. Friends Group Me Aapki new impression ho jayegi.


images : by : google

1. Website Search

Kisi bhi website blog me jake Aapko Jo information Chahiye wo kai page open Karke Aapko Dekhna Padta hai. mai Aapko link De raha Hu Ise Click kare. Dekhe kya Hota hai.

Website Secret Search

2. Google Se weather Kaise Pata Kare ?

weather – Tapman – barish ke Barish Ki Jankari Aap hasil Karna Chahte Hai to Aapko search Engine me Sirf  “ weather ” type Karna hai. Aapki Location Ka weather Aapko Mil Jayega. Agar Aap Kisi City ka weather Pata Lagana Chahte Hai weather ke Pichhe City ka Name add karna hai.

Example : “ weather bhavnagar ” Likhe. Search karne Pe Aapko bhavnagar Ka wether pata Lag Jayega.

3. Search Box Se artist, movies, Songa Ka Pata Lagana.

Google Search box Se Aap Kisi Artist Ke Popular Songa Ka Pata Lagana Chahte Hai to Is tricks Ko Follow Kare.

Example 1 :  songs Ka Pata Lagana : ” Salman Khan Songs ” Search Kare.

Example : 2 : Movies ki Details : “ salman khan movies ” Search Kare.

Songs, Videos Mp3, Mp4 File Ka size Kam Kaise kare ?


4. Movies, Games ki Release Date ka Pata kaise Lagaye ?

Kisi bhi Movies, games ka Pata Bhi Google Search Engine Se Laga sakte hai.  Jis Movies Ka Release Date pata Lagana Hai Isaka Name Add Kare . bad me ”  release date ” likhe aur Search Kare.

Example :  bahubali release date

5. How Find Current Movie Showtimes ?

Agar Aapko kisi movies Dekhna hai, Aur Aap  theaters me Jana Chahte hai. Showtime ka Pata Lagana hai . Simple, quickly  Aapke area ke  theaters ka Showtime Find kar Sakte hai.

Example : [name of movie] [zip code]  – gangajal 364505

Example : Apane area me Chal rahi movies ka Pata Lagana : current movies 364505

6. Kisi Bhi City ka Current Time Kaise Pata Kare ?

Agar Aapko Apani Ya kisi Or City ya Country ke Current time Ka Pata lagana hi To Google Search se Find Kar Sakte hai.

Example : time [city name]  – time bhavnagar

example : time [country name] – us time

7. kisi bhi Holidays and Events, tyohar ki date ka pata Lagana

Useful : Ek Mobile Se dusare Mobile Me Balance transfer kaise kare ?
Agar Aap Kisi bhi Holidays, events, tyohar, kab Aane wala hai. Isaki dates Kya hai ? to y Aap google search Box Se pata laga Sakte hai.

Example : [year] [holiday name or event title]  –  2016 friendship day

Example : 2016 uttar pradesh elections

8. Search Engine hai Calculateter

Agar Aap Google Search Engine calculator ka kam Bhi Karta hai. Aap ko jis chij ki Calculation karni Hai wo Search box me enter karna hai.



Example : 3+4+7+122+345

Example : cos(pi) + 4    search kare.  ( Dairect Calculater Aa jayega. )

Example : calculator  word Search kare.


Wednesday, 17 August 2016

Android Mobile Se Hindi Typing Kaise Kare

Android Mobile Se Hindi Typing Kaise KarePosted in Android Application, Mobile Tips, Useful Tricks By RAKESH ROY July 30, 2016
kai Friends Whatsapp Se Muje bar bar Puchhte hai Ki ” Android Mobile Se facebook Me Hindi Kaise Likhe ? ” Koi Whatsapp me Hindi me Likhne Ke tarike mangata hai, Kisi ko Gujarati me type Karna hai to Koi twitter me urdu Language typing karna chahta hai. Social Website ke user badhte hi ja rahe hai. Android Smartphone Se facebook, whatsapp, twitter, google +, Gamil etc. Use Karne wale Samase Jyada User hai. Sabhi Regional language me Typing Tools, Software, keyboard, keypad, Application Aur saral typing tricks  ko Search Kiya karte hai. Maine Socha mai Bhi Aapke liye Ek Mobile me Hindi typing Karne Ka Article Aapko Provide karu.


Mobile Me Hindi Typing tools

Is Article me mai Aapko Mobile Se  Hindi me Type karne Ke tarike bata raha Hu. Kyuki India me hindi User Jyada hai. Bad me mai Mobile me Gujarati , urdu Aur other Regional language Me Type karne Ke Tarike bataunga.

Mobile Se Hindi Typing Kaise Kare ?
Android Mobile Se Aap facebook ya Whatsapp me hindi me Likhna Chahte hai to Aapke Pas Ek badhiya Smartphone Hona Chahiye. Isake Alava Aapko Aapke Android Phone Ke future Ke bare me pata hona Chahiye.

1. Mobile keypad se Hindi type kare :

Aapke Android Mobile Me hi All language typing ho jaye Aisa Keypad hota hai. kai bar User ko Isaka Pata hi nahi Hota hai. Aaj kal Sabhi Mobile ke keypad me sabhi Regional language ke font aane lage hai. chinese mobile ho ya make in india Ho sabhi me ye services mil rahi hai. only Aapko ise setting karna padta hai. Aap Aapke Android Mobile me Hindi  language Support hai ya nahi wo Dekh le. bad me ise stup kar le. Settings ke Liye…

Settings me jaye > Additional Settings me jaye > Language & input me jaye > Language pe Click kare > Language select kare.

Ho gaya Aapka Kam . Ab aapka keypad Use karke dekhe. Isame aapko english ke sath Aapne select ki language ko use karne ka option mil Jayega.  isake Alava kai Smartphone me Language typing  keyboard pahle se maujud Hote hai. Android phone bhi Computer ki tarah kam Karne laga hai.  Aap Sirf ise Active karna Bhul gaye hote hai. Isame google keyboard, Fleksy, Google Hindi Input, Google Pinyin, voice typing etc. Hote hai. Ise Bhi use karke Aap Saral hindi typing kar sakte hai.

2.Google indic keyboard Se Offline Hindi Typing Kare
Aapko Online Hindi Type tools, software, Application to kai Mil jayegi, But Agar Offline hindi type karna chahte hai to google indic Keyboard Android Application  Se Aap Aasani se Hindi type kar payenge. Aapko Sirf Is google Indic keyboard Apps download karna hai, Install karna hai Aur Use karna hai. is Hindi typing Ki Simple Step – Tricks Ko follow Kare.

Sabse pahle yaha Click karke google play Store se google indic keyboard Apps Ko Download kare.
Download Google Indic Keyboard
Download Ho Jane Ke bad Application install Kare.
Google indic keyboard app ko open kare. Aapko Option Dikhai Denge.
Ab sabse pehle 1st option pe click karke Google indic keyboard enable kare.
2nd option pe click karke aur Google indic keyboard select kare.
Last step ab bas aapko apna language select karna hoga toh agar aapko english to hindi karna hai toh ‘Hindi & Hinglish‘ select kare.
Ab Aap facebook ya Whatsapp Open karke hindi Type karna Shuru kare. keyboard khulega tab aapko ‘अ’ pe click karna hai
Ab Aap Likhenge English me Lekin Hindi me type Hota rahega. Aapko Kuchh Related word Typing Shuru karne se pahle dikhai denge. Aap Ise click karke Istemal kar sakte hai. ye Screenshort dekhe.
Useful :: Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye ? Popular tarike

Mobile Se Whatsap Me Hindi typing

Is Tarah Aap bina koi Software, Tools,  google indic keyboard Application Ki Madad Se facebook, whatsapp pe Mobile se Hindi Typing kar sakenge. Agar Aap Pahle se English me tipe kar rahe hai to saral Hindi me likhna is App se Mumkin Ho jayega. 

Mobile Me Free Internet Chalaye

Hello Friends Mera Nam RAKESH ROY Hai
Aaj Mai Aapke Sath Free Internet Ki Tricks Share Kar Raha Hu. India me Ham Airtel, Idea, vodaphone, BSNL, Uninor, Airsel, Tata Docomo, Reliance, Telenor, MTS  ye sabhi operators company ke Sim card me Internet Use Karte hai. Internet Ko Use karne Ke liye hame isaka Special recharge karvana Padta hai. Aajkal to wo Sabhi Recharge Mahnge Ho jaye hai. kai bar ham sochate hai ki 0 rs. balance Se Mobile Phone Free Internet kaise chalaye ? Ham simcard se Free internet Chalane ke Tarike Search karte hai. Mai Aapko Sabhi Company ke Simcard Me Free Internet Chalane ke tarike Bata raha Hu. Android Mobile Me Free 2g , 4g Internet Chalane Ke kai Tricks hai Jo 2016  me 100% working Bhi hai. Aap In Sab Ko Follow Kar Sakte hai.


Free Mobile Internet Tricks 2016

Mobile Phone Me Free Internet Kaise Chalta hai ?

Free Internet Chalana ek unlegally Tarika Mana Jata hai. Vaise to ye sab simcard provider security me koi kami nahi rakhte fir bhi ham per month bhi kai tricks hoti hai jise use karke sabhi free Internet chalaya karte hai. Ye free internet ki wo proxy tricks ke Kam Karta hai Yani Kisi bhi internet Service Provider ka proxy codes Code Change karke ise free me Use kiya jata hai. hota ye hai ki ham Mobile Phone Free Internet use karte hai wo company ko malum nahi hota. ye kaun sa user use kar raha hai ise pata lagana behad mushkil ho jata hai. UDP, TCP se bhi free net ka use kai sim card me kiya jata hai. ek hi tips ko aap sabhi state me use Nahi kar Sakte. koi Maharashtra me work karti hai to koi Gujarat, Delhi, madya pradesh (mp) Uttarpradesh (up) me Workng Hoti hai. Lekin Mai Ye Koshish Karunga Ki Aapko 2016  me 100% working Free Internet Tricks provide karu. Aur Ise Aap Simple mobile , Nokia , Andriod , Window phone Sabhi Me use kar Sake.

Ye Bhi Padhe : Facebook page like Kaise Badhaye ? Simple Tips
Airtel Sim Me Mobile Phone Free Internet Kaise Chalaye ?
Airtel Sim Me Free internet Chalane Ke liye Proxy Code use kiye jate hai. isase Aap Mobile phone me free internet chala Sakte hai, wo bhi internet ki Speed fast 3g jaisa anubhav Aapko Honga. Mobile Phone Free Internet ki Ye tricks Maine Bhi Kai bar Use ki hai. Isake Liye Aap Ye Step Follow Kare.

Latest Updates :

101 % Unlimited Free Internet tricks : latest For All Mobile
Free internet Data 140 Mb : Gigato Android Apps Se
Apne mobile phone ki settings par jaye.
Network Connection Setting ko open kare.
Ab create a new setting select kare.
Account Name: Airtel Free 3G Internet  by HindiHelpGuru set kare.
APN – airtellive.com
Proxy Addpress: Yaha par  Niche Bataye proxy code me se koi Ek Use – add kare.
Mai Aapko Kuchh Proxy Code De raha Hu Ise Use Kare.

213.202.215.157
prx.im or 176.126.237.199
webproxy.stealthy.co
www.air-proxy.com
185.12.6.15
proxies.us OR 23.105.134.34
4everproxy.com
freevideoproxy.com
95.211.209.163
zendproxy.com
85.17.141.35
www.air-proxy.com
5.10.71.134
Jetproxy.com
5.199.140.148
180.179.207.111
Useful :: Mobile Ki Battery Life kaise bachaye.?
——————

Ab Aage. ..

Port: 80 add kare.
Aage Ke Option Ko Khali Chhod De. Save Settings Pe Click Lare.
apne mobile me internet browser open kare, Aur airtel.in ya airtellive.com enter kare.
Ab Aapka Mobile Phone Free Internet pack Shuru Ho gaya Hai.
Idea Me Free Internet Kaise Chalaye ?
                              Agar Aap Idea Company Ka Sim Use Kar rahe Hai To Idea Me Free internet ( 3g) Chalane Ke bhi kai Tricks Hai , Isase Aap free net high Speed Use Kar Sakte hai. isake liye idea free internet code Use kiya jata hai. proxy code aur kai Android Aaps se bhi  Mobile Phone Free Internet ka Best Tricks ( 2016 ) Istemal Kiya jata hai.



Idea Free Internet Proxy Tricks : 100% working

Ab Jante Hai Ki Idea Sim Me Proxy Code Se Free internet Kaise Chalate Hai. o Rs Balance se aapka kam Ho Jayega.


idea Free Internet

Sabse Pahale hele apne phone ki setting me jaye
MORE me Jaye Aur CELLULAR NETWORK Open Kare.
Ab ACCESS POINT NAME (APN) Ka option Aayega Ise Open kare.
Idea sim me Jaye. Yaha Image Me batayi

Saturday, 6 August 2016

whatsapp pr test ko bold italic kare kare


Hey Reader,

Aaj Mai Phir Aapke liye Lekar Aaya hoo ek New Article aur 1 Nayi Jaankari, to Aaj mai Aapke liye Aya Hoo ki WhatsApp Text Message ko Bold or Italic Me Kaise likhe aur Apne WhatsApp Friends ko send kare.
Jee Haa Dosto Aaj Aapko Whatsapp ke Text Message ko Italic aur Bold text me messges send  karne ka tareeka bataunga.
Dosto Aap to Jaante hi honge ki Aaj ke iss yug me Har Mobile user Android ya Smartphone user to hai HI, Aur Agar uske Pass Smartphone hai to wo WhatsApp Na Chalata ho ye to ho hi nahi sakta, Aaj Har Smartphone user WhatsApp Ka use Kar raha hai Aap bhi Karte honge. To chaliye Badhte hum Aaj Apni iss Nayi jakari ki or Agar Aap Iss jankari ko nahi jaante hai to isko jarur Read kare aur Apne Friends ko Bhi Bataye. Whatsapp Text Messages bold or italic me kaise likhe-How to send Bold,italic or Cross Font Style  text messages in whtsApp.
Whatsapp Text Messages Ko bold italic or cross font style me kaise likhkar send kare ansariworld.com


WhatsApp Me Bold or Italic me Text Massages Kaise Send Kare

Jee Ha Dosto Aaj hum WhatsApp ke Text Ko Bold Aur Italic Me Likhe ka tareeka Batane jar rahe hai
To chliye friends dekhte hai ki Aap Kaise WhatsApp text Message Ko Bold aur Italic Me Likhkar WhatsApp Par Apne Dosto ko Message Send Kar sakte ho.

1 . WhatsApp Text Message Ko Bold Font Style Me Likhkar Kaise Send Kare

Friends WhatsApp Par Bold font style me Text Messages Dost ko Send karne ke liye Kiya kare?
Dosto ko Message LIkhne se Pehle “*” Star Synbol ka use kare Aur Message Poora likhne ke Baad Phir “*” Star Sybol ka use kare aur Message ko Send karde.
Example:  
*Aur Aapka Massage aur phir* Aur Send karde to ** Star ke Beech likha hua Word Bold style me ho jayega.

WhatsApp Messages ko Bold font style me kaise likhe screenshot Ansariworld.com

2. WhatsApp Text Message Ko Italic Font Style Me Kaise Send Kare

Same Bahi Cheej jo Upar Bold style ko Likhne ke liye kiya tha humne bus isme “*” Star ki jagah  “_” Symbol change kare Aur send karde.
Example:
_Symbol aur Aapka Message Aur phir ye symbol_  aur send karde 
Aapka Message in symbol ke beech likhe word ko Italic font me change kardega.
WhatsApp Messages ko Italic font style me kaise likhe screenshot Ansariworld.com

3 . WhatsApp Text Message Ko Cross  Style Me Kaise Likhe Aur Send Kare

Isme Bhi Bahi Step karna hai jo humne Upar Bataye Dono Step me kiya tha jaise
Example:  
~ ye Subol aur Message phir yahi Symbol ~ Aur send kare Aapke likhe huye Saare Word Cross Style me Ho jayenge.

WhatsApp Messages ko cross font style me kaise likhe screenshot Ansariworld.com
To Dosto kaise lagi Aapko Humari Ye Post ki WhatsApp Messages ko Bold,Italic Aur Cross Font Style Me Kaise Likhe

How to send Bold,italic or Cross Font Style  text messages in whtsApp. Agar Aapko ye Post Pasand Aayi ho to Apne Dosto ko Share Jarur Kare. Aur Comment me hum Jarur Bataye.